Google Pay Loan सबसे सरल (₹2 लाख झट से बैंक अकाउंट में)

Share your love

चिंता मत कीजिये! अगर आप Google Pay app के मौजूदा ग्राहक हैं तो आप बड़े ही सरलता से पा सकते हैं ₹10 हजार से ₹2 लाख रूपए तक का इंस्टेंट लोन। Google Pay Loan का आवेदन करने की प्रक्रिया है बहुत सरल!

आज के डिजिटल ज़माने में Google Pay भारत की कुछ सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली App बन चुकी है जिसके इस्तेमाल से आप कुछ ही सेकंड से पैसों का लेन-देन कर सकते हैं।

August 2023 तक इस डिजिटल मनी ट्रांसफर प्लेटफार्म के भारत समेत दुनिया भर में 150 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स पाए गए हैं। सिर्फ भारत में ही Google Pay पर 67 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, जो 2018 के बाद से तीन गुना और बढ़ चुके हैं।

लेकिन खुश खबरि तो ये है की भारत के Google Pay के प्रति प्यार को देखते है यह Online payment app अब लोन की सुविधा भी देने लगी है। अगर आपको पेसो की इमरजेंसी है तो आप google pay personal loan के लिए apply कर सकते।

दरअसल google pay ने अभी हाल ही में भारत में आम जनता के लिए सैशे लोन की शुरुआत की है। इस गूगल पे लोन स्कीम को 19 अक्टूबर, 2023 को लांच किया गया था जिससे Google Pay ऐप के उपयोगकर्ता 10,000 रुपये से 1 लाख रुपये तक के छोटे ऋण प्राप्त कर सकते हैं। हालाँकि अब ये लिमिट कुछ यूजर्स के लिए बढ़ कर 800,000 रुपये तक कर दी गयी है।

Gpay Loan 7 दिनों से लेकर 12 महीनों तक की फ्लेक्सिबल EMI के साथ लिया जा सकता है। इस पहल का उद्देश्य जनता के लिए वित्तीय सहायता को अधिक सुलभ बनाना है, जिससे अल्पकालिक धन की आवश्यकता वाले लोगों के लिए एक सुविधाजनक विकल्प प्रदान किया जा सके।

Google Pay App Loan Update
This image explains Important things about Google Pay Loan, its partners, and how Google Pay Loan Is provided

हालाँकि Google Pay खुद इस लोन को नहीं दे रहा। लोन प्रदान करने के लिए गूगल पे ने विभिन्न लोन देने वाली कंपनियों के साथ सहयोग किया है।

जैसे की छोटे और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) के लिए, डीएमआई फाइनेंस के साथ Google Pay Loan दिया जाता है। इसके अतिरिक्त, आईसीआईसीआई बैंक छोटे व्यापारियों के लिए तैयार क्रेडिट लाइनें प्रदान करता है, जबकि एक्सिस बैंक उपभोक्ताओं को पर्सनल लोन प्रदान करने पर ध्यान देता है। ऐसे ही एचडीएफसी भी Google Pay Loan में पार्टनर है।

और यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि Google Pay उपयोगकर्ता और लोन देने वाले भागीदार के बीच मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है, जिससे यह सीधे ऋण प्रदान नहीं करता है या ऋण आवेदनों का मूल्यांकन नहीं करता है। लेकिन ऐसा मन जा रहा है की गूगल पे की मौजूदगी से लोगों का लोन जल्द ही अप्रूव हो रहा है।

गूगल पे से लोन लिए Google Pay App के भीतर Loan Offers और समर्पित “Loan” ऑप्शन को ढूंढें और अप्लाई करें।

Share your love
gyanfry.com
gyanfry.com

Hi, Sahil Dhimaan this side. I'm a passionate writer, blogger, youtuber, influencer, digital marketer, SEO expert and most importantly, an Accidental Entrepreneur, working with a vision to expand my knowledge horizon by sharing business ideas, business case studies, business technology, money making motivation and all rich insights through the blog website Gyanfry.