₹8 लाख तक Google Pay Loan ऐसे करें Apply (नहीं होगा रिजेक्ट!)

Share your love

Google App ने अभी हाल ही में Google Pay Loan फैसिलिटी को लांच किया है। इस फैसिलिटी का लाभ भारत में मजूद 6.7 करोड़ गूगल यूज़र्स उठा सकते हैं। इस सुविधा से आप घर बैठे ₹10,000 से ₹800,000 रुपये तक सीधे अपने बैंक अकाउंट में प्राप्त कर सकते हैं।

लेकिन अगर आप Google Pay loan apply online के बारे में सोच रहे हैं और अभी तक आपने Google App को Install नहीं किया है तो जल्दी कीजिये।

गूगल पे लोन के लिए आवेदन की प्रक्रिया Google Pay App द्वारा ही की जाती है। गूगल पे से लोन कैसे लें? इसकी पूरी प्रक्रिया नीचे विस्तार में दी गयी है।

Step 1:

 Google Pay loan apply online first step

Gpay Loan के लिए सबसे पहले Google Pay App में log-in करें। एप्लीकेशन के होमपेज में एंटर करें, और स्क्रॉल कर निचे की और जाएं। आपको “Loan” के बटन को दखना है।

जैसे की इमेज में दिखाया गया है। (नोट: App को अपडेट करें अगर ऑप्शन नहीं आ रहा है)

Step 2:

 Google Pay loan apply online second step

“Loan” के बटन पर क्लिक करते हैं आप Google Pay loan apply online के पहले चरण पर आ जाते हैं।

दरअसल बटन दबाने के बाद तुरंत आपको G-Pay लोन ऑफर दिखाए जाते हैं। जैसा की आप देख सकते हैं गूगल पे से आप ₹10,000 से ₹800,000 तक लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं।

Step 3:

 Google Pay loan apply online third step

आपके लिए गूगल का लोन ऑफर जानने के बाद जैसे ही आप “Start Your Application” के बटन को दबाते हैं आपक Google Pay loan apply online की प्रक्रिया शुरू हो जाते है। अपना मौजूदा एड्रेस समेत PAN Card, Adhaar Card, और अन्य जानकारी एप द्वारा मांगी जाती है। कृपया ध्यानपूर्वक सम्पूर्ण जानकारी को एंटर करें।

Step 4:

 Google Pay loan apply online fourth step

क्यूंकि आपके द्वारा दी गयी जानकारी गूगल पाय लोन में रुकावट का कारण भी बन सकती है, एप द्वारा आपसे एक बार फिर अपनी डिटेल्स को सुनिश्चित करने के लिए कहा जाता है।

यदि आपके द्वारा दी गयी सारी जानकारी सही है तो प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आगे बढ़ें।

Step 5:

 Google Pay loan apply online fifth step

जाहे ही आप कन्फर्म करते हैं गूगल पे द्वारा आपसे दो ऑप्शन “Salaried” और “business or self-employed” में से किसी एक को चुनने के लिए कहा जाता है।

(नोट: अगर आप कहीं पर जॉब करते हैं तो सैलरी का ऑप्शन चुने, वार्ना सेल्फ-एम्प्लॉयड का ऑप्शन चुने।)

“Salaried” और “business or self-employed” के बीच चुने गए ऑप्शन से ही आपके के लिए लोन आवेदन की अगली प्रक्रिया को निर्धारित किया जायेगा और आपसे सम्बंधित डाक्यूमेंट्स को उपस्थित करवाने के लिए मांग की जाएगी। हालाँकि, साड़ी प्रक्रिया ऑनलाइन ही होगी।

Step 6:

 Google Pay loan apply online sixth step

एक बार जाकारी सुनिश्चित हो जाने के बाद आप किस लोन अमाउंट के लिए एलिजिबल है आपको इसके बारे में जानकारी दी जाती है। दिए गए ऑफर में से आप चुन सकते हैं की आप कितनी लोन राशि लेने के इच्छुक हैं। आपके द्वारा चुनी गयी राशि के आधार पर ही EMI बनाई जाएंगी। आसान भुक्तान के लिए आप EMI (किश्तों) को 6 महीने से लेकर 1 या 2 साल तक बनवा सकते हैं।

ऊपर दिए गए ये सभी Steps आपको google pay loan kaise le को सरलता से समझने में मदद करेंगे। कृपया नोट करें की लोन के सम्बन्ध में ये App आपसे एक रूपया भी चार्ज नहीं करती।

अगर आप google pay personal loan के लिए एलिजिबल हैं तो आपको इसकी जानकारी G-Pay की official Application के अंदर मिल जाएगी अन्यथा आपके आवेदन की जानकारी SMS या Email के माध्यम से आपको भेज दी जाएगी।

Loan approval हो जाने पर आपसे अपने बैंक अकाउंट को Google पाय के Official Loan Partner के साथ लिंक करवाने की मांग की जाएगी ताकि लोन की किश्तों को हर महीने आपके बैंक अकाउंट से Auto-debit किया जा सके। प्रोसेस को फॉलो करें और इंतजार करें, loan amount 24 घंटे के अंदर आपके बैंक अकाउंट में आ जाती है।

Share your love
Sahil Dhimaan
Sahil Dhimaan

Hi, Sahil Dhimaan this side. I'm a passionate about entrepreneurship, startup, business, online marketing, innovative tech and online business growth.