Reliance Jio, Samsung एक साथ | 5G सेवा, Rs 7706 करोड़ उधार

Share your love

भारत की वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी Reliance Industries Limited ने Samsung Electronics India के साथ 7,706 करोड़ रुपये का गारंटी पत्र जारी कर दिया है।

Samsung Electronics India South Korea की प्रमुख टेक्नोलॉजी कंपनी है। गारंटी पत्र Samsung Electronics India को Reliance Jio Infocomm Limited (RJIL), Reliance Industries Limited की सहायक कंपनी को ऋण विस्तार में सहायता प्रदान करने के लिए जारी किया गया है।

Jio ने रिकॉर्ड स्तर पर 50 मिलियन ग्राहकों को 3 महीने से भी कम समय में हासिल कर लिया था। Reliance Industries Limited ने खुलासा किया है कि Jio 5G सेवाएँ भारत के करीब 2,300 से अधिक शहरों और कस्बों में लॉन्च की जा चुकी हैं और दिसंबर 2023 तक राष्ट्रीय कवरेज हासिल करने के लिए निर्धारित है।

Reliance Industries Limited ने बताया कि Jio ने 5G सेवाओं के लिए Ericsson से 2.1 अरब डॉलर से अधिक का करार किया है और सैमसंग के साथ 1.98 अरब डॉलर से भी अधिक का करार किया है।

Company ने बताया है कि Jio ने 5G सेवाओं के लिए सैमसंग, नोकिया, सिस्को जैसी प्रमुख नेटवर्क सामान निर्माता कंपनियों के साथ व्यापक करार किया है। Reliance Company ने जानकारी दी है कि Reliance Jio Infocomm Limited (RJIL) ने 5G सेवाओं के लिए सैमसंग से 7,706 करोड़ रुपए से अधिक का करार किया है।

ये जानना जरूरी है की RJIL भारत में 5G सेवाओं का व्यापक रोलआउट कर रही है और राष्ट्रीय कवरेज दिसंबर 2023 तक पूरा करने की योजना है। और इस बार Reliance Industries Limited ने बताया है कि Jio 5G सेवाओं को नियंत्रित करने के लिए 27GHz बैंड का इस्तेमाल करेगा।

और पढ़िए : – गांव देहात में चलने वाला बिजनेस [12 महीने दौड़ेगा

और पढ़िए : – दो हजार में शुरू करें ये बिजनेस कमाएं लाख रुपये महीना [2023]

Share your love
Sahil Dhimaan
Sahil Dhimaan

Hi, Sahil Dhimaan this side. I'm a passionate about entrepreneurship, startup, business, online marketing, innovative tech and online business growth.