रतन टाटा की मदद और Couple कमाने लगा Rs. 61 लाख हर दिन।

Share your love

कई लोगों की भाँती एक बार फिर भारतीय Industrialist और Philanthropist रतन टाटा ने उद्यमी दंपत्ति स्वाति और रोहन भार्गव की आश्चर्यजनक सफलता की कहानी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

नतीजा ये हुआ की आज ये जोड़ा प्रति दिन 61 लाख की कमाई कर रहा है। उनकी यात्रा न केवल उनके innovation और कड़ी मेहनत का प्रमाण है, बल्कि रणनीतिक निवेश और मार्गदर्शन का स्टार्टअप पर पड़ने वाले प्रभाव भी का एक चमकदार उदाहरण है।

कैसे कमाते हैं पति और पत्नी हर दिन Rs. 61 लाख?

स्वाति और रोहन भार्गव ने यह असाधारण दैनिक आय अपने दिमाग की उपज, CashKaro नाम की वेबसाइट से की जो आज काफी ज्यादा फेमस बन चुकी है। CashKaro दरअसल एक कैशबैक और कूपन वेबसाइट है जो असंख्य वेबसाइटों पर विशेष कूपन, कैशबैक ऑफ़र और छूट प्रदान करता है।

Users के बदलते व्यवहार के कारण CashKaro website ने अपने ट्रैफ़िक में 8 गुना वृद्धि और बिक्री में 5 गुना वृद्धि दर्ज की, जिससे couple की दैनिक कमाई 61 लाख रूपए तक पहुँच गयी।

रतन टाटा का योगदान

इस सफलता की कहानी के केंद्र में प्रसिद्ध Industrialist और Philanthropist रतन टाटा का प्रभावशाली समर्थन है। Ratan Tata के रणनीतिक निवेश और मार्गदर्शन के माध्यम से, couple की Cashback और coupon website, CashKaro ने अभूतपूर्व वृद्धि देखी है।

रतन टाटा समर्थन ने न केवल वित्तीय संसाधन प्रदान किए बल्कि आवश्यक विशेषज्ञता भी प्रदान की, जिससे दम्पति का स्टार्टअप एक संपन्न व्यवसाय में बदल गया है और आज दोनों कपल हर महीने लाखो रूपए कमा रहे हैं।

रतन टाटा द्वारा समर्थित कैशबैक और कूपन प्लेटफॉर्म CashKaro ने Series C Funding में सफलतापूर्वक 130 करोड़ रुपये जुटाए हैं। फंडिंग का नेतृत्व सिंगापुर स्थित कंपनी Affle Global ने किया था।

Couple ने इन funds का उपयोग CashKaro और उनक दुसरे Startup EarnKaro दोनों ब्रांडों के विस्तार के साथ-साथ नई तकनीक और उत्पाद विकास में निवेश करने की योजना बनाई है। यह फंडिंग बढ़ोतरी कैशकरो की सेवाओं को बढ़ाने और अधिक ग्राहकों तक पहुंचने के मिशन में एक महत्वपूर्ण कदम है।

CashKaro Website क्या है?

CashKaro एक innovative online platform है जो उपभोक्ताओं के online shopping के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाता है। यह खरीदारों के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में कार्य करता है, जो उन्हें विभिन्न श्रेणियों में फैली 1500 से अधिक वेबसाइटों पर विशेष कूपन और कैशबैक सौदे प्रदान करता है।

रतन टाटा ने किया CashKaro में निवेश
स्वाति और रोहन भार्गव – CashKaro Founders जिन्होंने जीती रतन टाटा की इन्वेस्टमेंट

रतन टाटा इस अनूठी सेवा ने अत्यधिक लोकप्रियता हासिल की है, जिससे इस प्लेटफार्म की दैनिक आय अच्छी-खासी हो गई है। साधारण शब्दों में अगर कहे, CashKaro लोगों को ऑनलाइन खरीदारी करने में मदद करता है।

जब ग्राहक CashKaro के माध्यम से खरीदारी करते हैं, तो online retailers CashKaro को कमीशन देते हैं। कैशकरो इस कमीशन का अधिकांश हिस्सा ग्राहकों को कैशबैक के रूप में वापस देता है और बचे हुए हिस्से को अपने कमाई के रूप में रख लेता है।

CashKaro का बिजनेस मॉडल affiliate marketing की ही तरह है। कंपनी ग्राहकों को Amazon और Myntra जैसे ऑनलाइन रिटेलर्स के पास लाते हैं। बदले में, ये ऑनलाइन रिटेलर्स CashKaro को कमीशन देते हैं, जो कुल खरीद राशि का एक प्रतिशत है।

स्वाति और रोहन भार्गव की शुरुआत कैसे हुई?

स्वाति और रोहन भार्गव की यात्रा दोस्त के रूप में शुरू हुई, जब दोनों मिले दोनों ने एक ऐसा व्यवसाय बनाने का दृष्टिकोण साझा किया जो उपभोक्ताओं के लिए ऑनलाइन शॉपिंग को आसान बना सके। उन्होंने अपना पहला उद्यम, Pouring Pounds, एक कैशबैक वेबसाइट, 2011 में यूके में लॉन्च किया।

इस सफलता के आधार पर, उन्होंने 2013 में भारत में CashKaro की शुरुआत की, जिसमें उसी नवीन व्यवसाय अवधारणा को नियोजित किया गया। इन वर्षों में, उनके समर्पण और रणनीतिक निर्णयों ने, रतन टाटा के साथ मिलकर, उनके स्टार्टअप को एक संपन्न उद्यम में बदल दिया, जिससे उन्हें हर दिन 61 लाख रूपए की कमाई हुई।

जरूर पढ़िए: – Ratan Tata Son: ये है रतन टाटा का वारिस?

Tata Sons के पूर्व Chairman और भारतीय व्यापार क्षेत्र में प्रमुख नाम, रतन टाटा, कुछ काबिल स्टार्टअप की पहचान करने और महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करने के लिए जाने जाते हैं।

CashKaro Start-up की संभावनाओं पर उनकी गहरी नजर ने उन्हें स्वाति और रोहन भार्गव द्वारा शुरू किए गए उद्यम में निवेश करने के लिए प्रेरित किया। रतन टाटा की इन्ही नेकदिली और खूबियों की वजह से कई सारे उद्यमी रतन टाटा को फॉलो करते हैं और उनकी प्रशंसा करते हैं।

Sahil Dhimaan
Sahil Dhimaan

Hi, Sahil Dhimaan this side. I'm a passionate about entrepreneurship, startup, business, online marketing, innovative tech and online business growth.